आपका शहरइंदौरउज्जैनदेवासभोपालमध्यप्रदेश

आयुक्त ने की सीएम हेल्प लाईन की प्राप्त शिकायतो की समीक्षा

देवास। सीएम हेल्प लाईन मे नागरिकों द्वारा निगम संबंधि कार्यो मे सफाई, पेयजल, निर्माण कार्यो के साथ ही हितग्राही मूलक योजनाओं के संबंध मे शिकायत दर्ज कराई जाती है। दर्ज शिकायतों को समय सीमा में निराकृत करने हेतु आयुक्त रजनीश कसेरा के द्वारा निगम के समस्त विभाग प्रमुख व उनके अधिनस्थों की बैठक लेकर समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक मे आयुक्त के द्वारा समस्त विभाग प्रमुखों व उनके अधिनस्थों को समस्याओ के निराकरण के संबंध मे मार्गदर्शन देते हुये कहा कि शिकायतकर्ता नागरिक से उसकी शिकायत के संबंध मे चर्चा करें तथा शिकायत उनकी संतुष्टि के आधार पर निराकृत करें। संतुष्टि से दर्ज शिकायतों के निराकरण करने पर ग्रेडिंग मे सुधार होता है। आयुक्त के द्वारा लोक निर्माण, स्वास्थ्य विभाग, विद्युत विभाग व अन्य विभागों की शिकायतो के निराकरण की समीक्षा प्रत्येक वार्ड उपयंत्री, स्वच्छता निरीक्षक से की गई तथा उन्हें सीएम हेल्प लाईन मे दर्ज शिकायतों को हल करने के निर्देश भी जारी किये गये। इसके अलावा आयुक्त के द्वारा बैठक मे होली व रंग पंचमी पर्व पर शहर मे नगर निगम द्वारा की जाने वाली आवश्यक व्यवस्थाओं मे सार्वजनिक होलीका दहन के आस पास विशेष साफ सफाई व चूना लाईन डालने के निर्देश भी स्वास्थ्य विभाग को दिये गये। बैठक मे निगम सहायक यंत्री जगदीश वर्मा, सौरभ त्रिपाठी, दिनेश चौहान, मुशाहीद हन्फी, स्वास्थ्य अधिकारी जितेन्द्र सिसोदिया, कार्यालय अधिक्षक अशोक देशमुख, उपयंत्री दिलीप मालवीय, सुर्यप्रकाश तिवारी, पलक श्रीवास्तव, स्वच्छता निरीक्षक भूषण पवार, हरेन्द्रसिह ठाकुर आदि सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button

कृपया खुद मेहनत करे...