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सी.एम. हेल्पलाईन की शिकायतों के प्रथम स्तर पर निराकरण करने के दिये निर्देश-आयुक्त

देवास। मुख्यमंत्री की सी.एम. हेल्पलाईन की शिकायतों के संतुष्टिपूर्वक निराकरण समयावधि में हर हाल में करेंगे। उक्त निराकरण के निर्देश निगमायुक्त रजनीश कसेरा के द्वारा सी.एम. हेल्पलाईन की समीक्षा बैठक के दौरान समस्त विभाग प्रमुखों को निर्देश दिये गये। बैठक में आयुक्त ने निर्देश जारी किये कि शिकायतकर्ता से शिकायत के संबंध में मैदानी स्तर पर निरीक्षण करें तथा समयावधि में ही शिकायतों का निराकरण करें।
    अगर शिकायत मांग प्रवृत्ति की या निर्माण प्रवृत्ति की होती है तो शिकायतकर्ता को इस संबंध में विभागीय कार्यवाही समयावधि में करने के बारे में समझाईश दें। जो शिकायत फोर्स क्लोज होने जैसी हैं उनका एक निश्चित प्रतिशत निकालें तथा रेन्डमली जांच करें तथा विशेष परिस्थिति में ही फोर्स क्लोज के प्रस्ताव प्रस्तुत करें। आयुक्त् के द्वारा सी.एम हेल्पलाईन में विभाग प्रमुखों को एवं सहायकों को भी शिकायत के निराकरण प्रथम स्तर पर करने के निर्देश के साथ ही समझाईश भी दी गई आयुक्त ने कहा कि 18 तारीख तक शिकायतों का निराकरण 90 प्रतिशत तक संतुष्टिपूर्वक होना सुनिश्चित करें तथा लक्ष्यपूर्ति को प्राप्त करें। बैठक में उपायुक्त देवबाला पिपलोनिया, कार्यपालन यंत्री इन्दूप्रभा भारती, कार्यालय अधीक्षक अशोक देशमुख, लेखा अधिकारी दिलीप गर्ग, जगदीश वर्मा, राजस्व अधिकारी प्रवीण पाठक, प्रदीप शस्त्री, उपयंत्री विजय जाधव, दिलीप मालवीय, मुशहिद हन्फी, हरेन्द्र ठाकुर, कुणाल दुबे सहित समस्त विभाग प्रमुख उपस्थित रहे।

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